बेसिक शिक्षा मंत्री ने हाथरस हादसे में मृत अतरौली के ग्रामों में मृतकों के परिजनों को प्रदान किए सहायता राशि के चैक

Dr. Bhishm Vrat Yadav | अलीगढ़ | 12

राज्यमंत्री श्री संदीप सिंह ने अतरौली के नगला खिटकारी, नगला लोधा एवं लासकी में हाथरस हादसे के मृतकों के परिजनों को 02-02 लाख रूपये सहायता राशि के चैक प्रदान किए

प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री श्री संदीप सिंह ने अतरौली तहसील क्षेत्र के ग्राम नगला खिटकारी, नगला लोधा एवं लासकी पहुॅचकर हाथरस हादसे में मृतकों के परिजनों को सहायता राशि कि चैक प्रदान किए। मंत्री जी ने कहा कि किसी व्यक्ति के जाने से परिवार में अपूर्णनीय क्षति होती है, उसे किसी मुआवजे से पूरा नहीं किया जा सकता। परन्तु सरकार की मंशा रहती है कि उनके जाने के बाद उनके परिवार का भरण-पोषण अच्छे से हो सके और उनके लालन-पालन में कोई कमी न आए। उन्होंने मृतकों के बच्चों की शिक्षा व पालन-पोषण के लिए उन्हें बाल सेवा योजना से आच्छादित किए जाने के प्रति भी आश्वस्त किया। 
मंत्री जी ने हाथरस हादसे में अतरौली तहसील के ग्राम नगला खिटकारी के रेहान पुत्र वीरेश कुमार, निधि पत्नी वीरेश, नगला लोधा के प्रेमवती पत्नी रमेश चन्द्र एवं ग्राम लासकी के सूरजमुखी पत्नी भागीरथ का निधन होने के उपरान्त उनके घर पहुॅचकर 02-02 लाख रूपये सहायता राशि के चैक प्रदान कर परिजनों को सांत्वना दी।