मंत्री श्री संदीप सिंह ने अतरौली सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनसमस्याओं का कराया निराकरण

Dr. Bhishm Vrat Yadav | अलीगढ़ | 18

अधिकारी स्व-प्रेरणा से शिकायतों का निस्तारण करें तो समस्याएं रह जाएंगी आधी

प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री श्री संदीप सिंह ने अतरौली तहसील के एनैक्सी भवन सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ताओं की समस्याओं का समाधान कराया। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान समेत अन्य दिवसों व माध्यमों से सड़क, खड़ंजा, नाली, चकरोड, विद्युत बिल, विभिन्न प्रकार की पेंशन एवं आवास से संबंधित समस्याएं प्रमुखता से प्राप्त होती हैं, यदि इस प्रकार की शिकायतों से जुड़े अधिकारी स्वप्रेरित होकर अपने-अपने दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करें तो सम्पूर्ण समाधान दिवसों की आधी से ज्यादा समस्याओं का निदान हो जाएगा। उन्होंने जिला व तहसील स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि 12 बजे तक कार्यालय में उपस्थित रहकर जनसुनवाई कर आगंतुकों की समस्याओं का समाधान कराना सुनिश्चित करें, यदि किसी समस्या का निस्तारण उच्चाधिकारी के स्तर से होना है तो तत्काल अवगत कराया जाए। 
सम्पूर्ण समाधान दिवस में अतरौली के वीरेन्द्र सिंह ने लोधीपुरम कॉलोनी में जलभराव की समस्या दूर करने, गंगीरी के निहाल सिंह ने वृद्धावस्था पेंशन न आने, गॉवखेड़ा के रमेश चन्द्र ने विद्युत बिल सही कराने, ब्लॉक बिजौली के ग्राम पीढ़ौल की रेखा देवी एवं गॉवखेड़ा के कुमरजीलाल ने प्रधानमंत्री आवास आवंटित कराने, सिंहपुर-हिम्मतपुर के योगेश शर्मा ने माइनर की सफाई कराने, चौमुहां के गिरिराज ने सिंचाई के लिए सरकारी नाली को कब्जामुक्त कराने, खेड़िया रफातपुर के ठाकुरदास ने गॉव में समुचित जलनिकासी कराने, सिंहपुर-हिम्मतपुर के अवधेश उपाध्याय ने गॉव में श्मशान घाट बनाए जाने समेत अन्य शिकायतें प्राप्त हुईं। इस पर मा0 मंत्री जी ने संबधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का एक सप्ताह में गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। राजस्व एवं भूमि संबंधी मामलों में पुलिस व राजस्व कार्मिकों की संयुक्त टीम गठित कर मौका-मुआयना कर उभयपक्षों की मौजूदगी में समस्या का निस्तारण किया जाए। सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरान्त मा0 मंत्री जी ने पर्यावरण की सुरक्षा का संदेश देते हुए एनैक्सी परिसर में वृक्षारोपण भी किया। 
इस अवसर पर एडीएम न्यायिक अखिलेश कुमार, एसडीएम अतरौली, अनिल कटियार, सीओ अतरौली अकमल खान, डीडीओ आलोक आर्या, पीडी डीआरडीए भाल चन्द त्रिपाठी समेत अन्य जिला व तहसील स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।